जीवन ज्योति सेवा संस्था - शिक्षा

जीवन ज्योति सेवा संस्था द्वारा १ अप्रैल २०१६ से अभी तक 5७० बच्चो का स्कूल में प्रवेश दिलाते हुए शिक्षा में सहायता किया गया।  हमारी संस्था के स्वयं सेवी कार्यकर्त्ता और वहां के स्थानीय लोगो की सहायता से जो बच्चे किसी कारण से स्कूल नहीं जा रहे थे, या उनके माता - पिता की आर्थिक स्थिति ख़राब होने से उन्हें स्कूल नहीं भेजा जा रहा था। हमारे  कार्यकर्ता  तथा स्थानीय लोगो द्वारा शिक्षा का महत्व बताने पर वो गरीब माता -पिता अपने बच्चो को स्कूल भेजने के लिए तैयार हुए। 
हमारे समाज में कुछ ऐसे है जिन्हें सारी सुविधा मिलने के बावजूद वो शिक्षा लेने में असमर्थ में है  और कुछ  ऐसे है की आर्थिक तंगी से स्कूल न जा पाने में असमर्थ में है। ऐसी स्थिति में हमारे शिक्षित समाज के लोगो को ऐसे बंचित रहने वालो को शिक्षा का महत्व और उसकी जरुरत को बताते हुए उनको आर्थिक, सामाजिक तथा व्यवहारिक सहायता देना चाहिए। 
ऐसे कुछ लोग है जिनकी आर्थिक स्थिति इतनी ख़राब है की वो चाह कर भी अपने बच्चे को स्कूल तक नहीं पंहुचा पाते है।  जीवन ज्योति सेवा संस्था आप सभी के मदद से कुछ बच्चो को स्कूल भेजने में उनके माता- पिता की सहायता कर  रही है। 
जीवन ज्योति सेवा संस्था आप सभी से निवेदन करती  है की आप सब कम से कम एक बच्चे की फीस संस्था के माध्यम से दे।  आपके के द्वारा दिए हुए सहायता राशि से एक बच्चा अगर शिक्षित हो जाता है तो शिक्षा क्षेत्र में सबसे बड़ी उपलब्धि आपकी होगी। 
आपके द्वारा दिया गया धनराशि आयकर अधिनियम 80G के अंतर्गत कर मुक्त होगी। आप अपनी सहायता "जीवन ज्योति सेवा संस्था" के नाम से चेक / डिमांड ड्राफ्ट के जरिये सीधे हमारे प्रधान कार्यालय पर भेज करते है।  चेक या डी डी के पीछे आपका नाम, पूरा पता और पैन नंबर लिखा होना अनिवार्य है। 


हमारा पता                                                                        
जीवन ज्योति सेवा संस्था 
२०/३८७ , कल्याणपुरी , 
दिल्ली ११००९१  
ईमेल आईडी - headoffice@jeevanjyoti.org  
हमारी बेबसाइट www.jeevanjyoti.org  





Comments

Popular posts from this blog

Organize distribution of blankets to the elderly and helpless persons !

Organize distribution of blankets for poor and needy old person !

जीवन ज्योति सेवा संस्था द्वारा कम्बल वितरण - जिला - गोंडा उत्तर प्रदेश